सिटी न्यूज़

UP City News | Jan 08, 2022 02:23 PM IST

शिमला में बर्फबारी से पयर्टकों के चेहरे खिले, यहां देखिए खूबसूरत नजारों की तस्वीरें

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का नजारा इन दिनों देखने वाला है. बर्फ की सफेद चादर पूरे शिमला पर ढक गई है. जाखू मंदिर सहित शिमला रिज व माल रोड पर हिमपात जारी है.

जहां हिमपात से स्थानीय लोगों की दिक्कतों में इजाफा हुआ है तो वहीं पर्यटकों ने यहां खूब एंज्वॉय किया है. क्योंकि पयर्टक इसी नजारे को देखने के लिए दूर—दूर से शिमला पहुंचे हैं और उन्होंने खूब मस्ती की.

राजधानी शिमला में सुबह से ही बर्फबारी शुरू हो गई तो लंबे इंतजार के बाद शिमला शहर में पर्यटकों को बर्फ देखने को मिली. इससे पर्यटक काफी खुश नजर आए. टूरिस्ट ने बर्फबारी में खूब अठखेलियां कीं.

शिमला का मौजूदा वक्त का नजारा किसी जन्नत से कम नहीं लग रहा है. वह बर्फबारी की उम्मीद से शिमला आए थे जो पूरी हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो अभी आठ से 10 जनवरी तक ऊपरी क्षेत्रों में भारी हिमपात की संभावना है.

जिला किन्‍नौर के लोक निर्माण विभाग कल्पा सब डिवीजन के तहत छह संपर्क मार्ग हिमपात के कारण अवरुद्ध है. उपायुक्त ने बताया अवरुद्ध मार्गों को आज बहाल करने की कोशिश की जाएगी. सब डिवीजन भावानगर के अंतर्गत शौंग में अवरुद्ध मार्ग को भी जल्द बहाल किया जाएगा.