सिटी न्यूज़

Moradabad: शराब के नशे में डांस कर रहे बारातियों ने की हर्ष फायरिंग, बच्चा घायल, जमकर हुई मारपीट

Moradabad: शराब के नशे में डांस कर रहे बारातियों ने की हर्ष फायरिंग, बच्चा घायल, जमकर हुई मारपीट
UP City News | Oct 06, 2022 08:42 AM IST

मुरादाबाद. सुप्रीम कोर्ट से लेकर सरकारें तक हर्ष फायरिंग को कानूनी अपराध मानती हैं. बावजूद इसके लोग न्यायालय और सरकार के आदेशों को मानने को तैयार नहीं. न ही स्थानीय पुलिस इस कानून को सख्ती से लागू कर पाती. यही वजह है कि हर रोज कहीं ने कहीं हर्ष फायरिंग में किसी की मौत की खबरें आती हैं तो किसी के घायल होने की. अब फिर से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के कोतवाली मुगलपुरा इलाके में हर्ष फायरिंग के बाद जमकर मारपीट हुई. मारपीट का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर किया वायरल. वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस क कान खड़े हुए. पुलिस ने भी अपने स्तर से अब छानबीन शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के कोतवाली मुगलपुरा इलाके में बारात चड़त के दौरान हुई जमकर हर्ष फायरिंग की. अंधाधुंध की गई हर्ष फायरिंग में एक बच्चा घायल हो गया. हर्ष फायरिंग को लेकर शादी के घर में खलबली मच गई. बच्चे को घायल देखकर घराती और बारातियों में बहस हो गई. बहस झगड़े में तब्दील हो गई. दोनों ओर से जमकर लाठी—डंडे चले. शराब पीए घराती—बारातियों ने एक दूसरे को लात—घूंसे और बेल्टों से मारापीटा. हर्ष फायरिंग के बाद जमकर मारपीट का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर किया वायरल. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई.

पुलिस ने जांच की तो मामला कोतवाली मुगलपुरा और थाना नागफनी के बीच का था. मामला दो थाना क्षेत्रों का होने की वजह से पुलिस कार्रवाई के बजाय सीमा क्षेत्र में ही उलझी रही. खबर लिखे जाने तक पुलिस ने अपनी ओर से किसी भी पक्ष परकोई कार्रवाई नहीं की है. दोनों थाना पुलिस का कहना है कि मामला हमारे थाना क्षेत्र का नहीं है. इसे लेकर अब लोगों ने पुलिस के आला अधिकारियों से गुहार लगाई है कि ऐसे अपराध के लिए पुलिस सीमा विवाद में लगेगी तो कानून तोड़ने वालों को सजा कैसे मिलेगी.