सिटी न्यूज़

मेरठ : केरल की फैमिली से होटल में लाखों की ठगी, विदेश भेजने के सपने दिखाकर वारदात को दिया अंजाम

मेरठ : केरल की फैमिली से होटल में लाखों की ठगी, विदेश भेजने के सपने दिखाकर वारदात को दिया अंजाम
UP City News | Nov 24, 2022 08:36 PM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ(Meerut) से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है. जिसमें बताया जा रहा है कि केरल की फैमिली को विदेश भेजने के सपने दिखाकर मेरठ बुलाया गया था जिसके बाद उनसे लाखों की ठगी कर ली गई. होटल में बेहोशी की हालत में पांच पीड़ित मिले थे. जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा है. वही, पुलिस होटल के सीसीटीवी खंगालने में लगी हुई है.

बताते चलें कि एक दिन पहले लिसाड़ी गेट थाने में तैनात सिपाही अमित खटाना ने मारपीट के आरोपित अधिवक्ता की गिरफ्तारी नहीं होने के संबंध में एसएसपी से शिकायत की थी. कप्तान ने थाना पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. गुरुवार को सिपाही के खिलाफ लामबंद होकर अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से मिला. उन्होंने कहा कि सिपाही ने अधिवक्ता मोहम्मद आसिफ पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया है. सच्चाई यह है कि सिपाही नहीं अधिवक्ता से मारपीट की थी. एक बार पुलिस अधिवक्ता को जेल भी भेज चुकी है. अधिवक्ताओं ने एसएसपी से निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की.

पुलिस ने बताया कि केरल के दो परिवार राहुल और अरविंद को रुकवाने के लिए राजमहल होटल में 2 कमरे बुक कराए गए थे. बताया कि दोनों परिवार को नौकरी लगवाने के लिए मेरठ में बुलाया गया. जर्मनी का वीजा बनवाने की बात कही गई. आरोप है कि बुधवार रात को इन लोगों को खाने में नशीला पदार्थ दे दिया जिससे है बेहोश हो गए और इनके एटीएम से 93000 निकाले. 30 हजार नगद ले गए. दोनों परिवार का काफी सामान लेकर आरोपी फरार हो गए. होश आने के बाद केरल परिवार के लोगों ने अपने परिवार के अन्य लोगों से संपर्क किया और वारदात के बारे में जानकारी दें इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.