सिटी न्यूज़

उन्नाव : आशा बहुओं का डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन, 7 महीने से नहीं मिला वेतन

उन्नाव : आशा बहुओं का डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन, 7 महीने से नहीं मिला वेतन
UP City News | Nov 24, 2022 05:42 PM IST

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव(Unnao) से आशा बहुओं का डीएम कार्यालय(DM Office) पर धरना प्रदर्शन करने का मामला सामने आया है, जिसमें बताया जा रहा है कि 7 महीने से आशा बहुओं को वेतन नहीं मिला है, जिसे लेकर वह कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपनी मांगों को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट(city ​​magistrate) को ज्ञापन सौंपा है. आशा बहुओं ने विभागीय अधिकारियों पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. जिसमें कहा गया है कि वेतन देने की बात हर महीने की जाती है लेकिन अभी तक वेतन नहीं दिया गया है. जिसे लेकर हम धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी मांगों को पूरा किया जाए और हमारे वेतन को हमें दिया जाए.

बताते चलें कि उन्नाव में भुगतान न होने से नाराज सैकड़ों आशा कार्यकत्रियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जमकर हंगामा किया. सैकड़ों की तादाद में पहुंची आशाओं ने भुगतान किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया. हंगामें की सूचना पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट ने आशा बहुओं की समस्या सुन ज्ञापन लिया और आश्वासन दिया कि कार्रवाही की जायेगी. आश्वासन के बाद आशा बहू वापस लौट गईं. CMO ने जल्द भुगतान कराये जाने का आश्वासन दिया है.

बता दें कि बीसीपीएम यूनिट से इन आशाओं को समय पर भुगतान किए जाने का प्रावधान है, लेकिन लंबा समय गुजर जाने के बाद भी इन आशाओं का भुगतान नहीं हो पाया. इसको लेकर आज आधा सैकड़ा से अधिक आशा बहुओं ने डीएम कार्यालय पर जमकर हंगामा किया. आशा रंजना यादव ने कहा कि अब उनके पास पैसे नहीं है परेशान होकर हंगामा किया है. वेतन भुगतान के लिए कई बार सम्बन्धित अफसरों से गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई. स्वास्थ्य विभाग के तमाम योजनाओं में ग्राम स्तर पर आशा बहुओं को भुगतान किया जाता है लेकिन उन्नाव के फतेहपुर 84 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आशाओं का भुगतान लगभग एक साल से रुका हुआ है.