सिटी न्यूज़

लखीमपुर: बीएसए ने पत्रकारों के लिए जारी किया विवादित आदेश, स्कूल में खबर के लिए दिखाना होगा आईकार्ड

लखीमपुर: बीएसए ने पत्रकारों के लिए जारी किया विवादित आदेश, स्कूल में खबर के लिए दिखाना होगा आईकार्ड
UP City News | Sep 22, 2022 10:54 PM IST

लखीमपुर. उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर में बीएसए ने पत्रकारों के लिए एक विवादित आदेश जारी किया है. जिसमें बीएसए ने कहा है कि स्कूल में खबर बनाने के लिए पत्रकारों को आईकार्ड दिखाना होगा. जिसके बाद पत्रकारों को स्कूल में दाखिल किया जाएगा. बता दें भ्रष्टाचार की खबरों को छुपाने के लिए बीएसए ने इस आदेश को जारी किया है. बीएसए एलके पांडे के इस आदेश से पत्रकारों में आक्रोश है, जिसे लेकर तरह तरह की बातें सामने आ रही हैं. स्कूल का एक वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने इस आदेश को जारी किया है.

वीडियो बेहजम ब्लाक के पिपरी कला का बताया जा रहा है. यहां के प्राथमिक स्कूल में कुछ बच्चियां किचन में पोछा तो कुछ मिड डे मील के लिये पोछा लगाती नजर आईं. बताया जाता है कि बच्चियों से स्कूल में पढ़ाई के अलावा साफ सफाई भी करवाई जाती है. इस वीडियो को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पांडेय ने बताया वीडियो संज्ञान में आया है. स्कूल के हेड मास्टर को नाेटिस जारी कर जवाब मांगा गया है साथ ही बीईओ को मामले की जांच के आदेश दिये गए हैं.

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने वीडियो सामने आने के बाद एक आदेश भी जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि सूचना अधिकारी के द्वारा निर्गत किए गए परिचय पत्र पर ही विद्यालय में किसी पत्रकार को प्रवेश दिया जाए. स्कूल में पढ़ने वाले नौनिहालों से बर्तन धुलवाने, सब्जी कटवाने और स्कूल की फर्श पर पोछा लगवाने से नहीं चूकते. अब प्राथमिक स्कूल में बच्चों ने सब्जी कटावाने का वीडियो सामने आया है. वीडियो सामने आने के बाद गांव के लोगों ने नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि अगर इस प्रकार बच्चों से स्कूल में काम करवाया जाएगा तो हम बच्चों को स्कूल पढ़ने नहीं भेजेंगे.