सिटी न्यूज़

UP में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, कई जिलों स्कूल बंद, पढ़ें प्रदेश के हालात

UP में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, कई जिलों स्कूल बंद, पढ़ें प्रदेश के हालात
UP City News | Sep 23, 2022 07:38 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हिंदी में कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते हैं स्कूल बंद किए जा रहे हैं. मौसम विभाग की अलर्ट को देखते हुए अलग-अलग जिलों में स्थानीय प्रशासन ने अपने स्तर से के स्कूल बंद कर दिया है तो कहीं लोगों को सतर्क रहने के लिए निर्देश दिया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 2 और दिन तक भीषण बारिश होने का अनुमान है. इस वजह से अलर्ट जारी किया गया है.

अलीगढ़ में भारी बारिश के चलते AMU से संबंधित सभी स्कूलों भी 23 व 24 सितम्बर को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. इसके साथ ही उक्त दोनों दिन होने वाली परीक्षाओं को भी रद्द किया गया है. इस संबंध में जनसंपर्क अधिकारी ने प्रेस रिलीज जारी की है. वहीं भारी बारिश के चलते डीएम पहले ही 12वीं तक स्कूलों बन्द के आदेश दे चुके हैं. अलीगढ़ में 4 दिनों से हो रही बारिश जनजीवन अस्तव्यस्त है.

मैनपुरी में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता ने अत्यधिक बरसात होने के कारण जनपद में संचालित कक्षा एक से कक्षा 8 तक समस्त बोर्ड के विद्यालयों में 23 यबम 24 सितंबर 2022 का अवकाश घोषित किया है. फिरोजाबाद दो दिन से हो रही लगातार बारिश ने तबाही मचा रखी है. फिरोजाबाद के नौनिहालो के हितों को ध्यान में रखते हुए बेसिकशिक्षाधिकारी अंजली अग्रवाल ने 23 सितंबर को विभाग के सभी विद्यालयों को बंद रखने के आदेश दिए है.

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने गृह जिले इटावा के मैनपुरी अंडरब्रिज में बरसाती पानी के भरने के बाद बदहाल व्यवस्था को लेकर के ट्वीट करके सवाल उठाया है. जबकि मैनपुरी में आकाशीय विजली गिरने से 16 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई है. वारिश में भींगे हुए कपड़ों को घर के आंगन में सुखाने डाल रही थी छात्रा, तभी गिर गई और इससे छात्रा की मौत हो गई है. सूचना मिलते ही एसडीएम राम नारायण वर्मा और थानाध्यक्ष घटना स्थल पर पहुंचे थे.

ण्टस में भी लगातार बारिश जारी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से डीएम ने 23 सितंबर का अवकाश घोषित किया है. डीएम अंकित अग्रवाल के निर्देश पर स्कूल बंद रहेंगे. बीएसए संजय यादव ने दी जानकारी दी है. इटावा में भी सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूल शनिवार तक बंद रहेंगे. लोगों की सहूलियत के लिए हेल्प लाइन नंबर 9411993046 जारी किया गया हे. चहीं आगरा में बारिश और मौसम विभाग का अलर्ट जारी किया गया है. आगरा के सभी स्कूल दो दिन के लिए बंद रहेंगे. बीएसए ने स्कूल की छुट्टी का लेटर किया जारी कर दिया है. 23 और 24 सितंबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे.

फिरोजाबाद: बारिश से रिहायशी इलाकों में भरा पानी, पार्क में खड़ी 50 से अधिक गाड़ियां डूबी