सिटी न्यूज़

गर्मी में पसीने की बदबू से इस तरह पाएं निजात, खुद को रखें खुशबूदार और फ्रेश

गर्मी में पसीने की बदबू से इस तरह पाएं निजात, खुद को रखें खुशबूदार और फ्रेश
UP City News | May 09, 2022 03:45 PM IST

नई दिल्ली. गर्मियों (Summer) में सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को पसीने की वजह से होती है. पसीने से कई बार शरीर में कपड़ों की रगड़ की वजह से छाले तक पड़ जाते हैं. ये समस्या अपनी तरफ लेकिन अक्सर गर्मी में पसीने की बदबू से ज्यादा परेशान रहते हैं. इस वजह से लोग खुद को खुशबूदार रखने के लिए कई तरीके के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. ताकि वह गर्मी में लंबे समय तक खुद को तरोताजा रख सकें. आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे नुस्खे जिसके जरिए आप खुद को गर्मी में खूबशूदार रख सकते हैं. जिसेसे आपका किसी भी मीटिंग में या महफिल में अच्छा इंप्रेशन पड़ेगा.

अब जब भी आप किसी भी शॉप पर पर्फ्यूम खरीदने के लिए जाएं तो अपनी स्किन पर खुशबू का टेस्ट जरूर करें. जहां पर्फ्यूम का छिड़काव किया है वहां उसे कुछ देर रहने दें. इससे आपको पता चल जाए​गा कि स्किन पर खुशबू कितनी देर तक रहती है. खुद को खुशबूदार रखने के लिए अपनी स्किन को मॉइश्चराइज रखने के लिए पानी ज्यादा पीएं. ड्राई स्किन पर परफ्यूम एब्सॉर्ब हो जाता है और ऐसे में ये जल्दी उड़ जाता है.

इस बात का भी ध्याद देना होगा कि आप खा क्या रहे हैं. प्याज, लहसुन और मसाले से भरा खाना आपके सभी पोर्स से एक बदबू को जोड़ सकता है. क्योंकि ज्यादातर खाने आपके शरीर की गंध को प्रभावित करते हैं. इस वजह से गर्मियों में संतुलित डायट ही लें. इसके अलावा हाईजीन का भी पर ख्याल रखना चाहिए. दो दिन में कम से कम एक बार अपने कपड़े बदलें, हर दिन नहाएं, अपने दांत ब्रश करें और अपने अंडरगार्मेंट्स को रोजाना बदलें.

Tips For Cracked Heels: इन घरेलू नुस्खों से पाएं फटी हुई एड़ियों से छुटकारा

ये भी ध्यान देने वाली बात है कि आप परफ्यूम को कैसे स्प्रे करते हैं. परफ्यूम को बॉडी के कलाई, बगल, अंडरआर्म्स, गर्दन के पीछे, कानों के पीछे स्प्रे करना चाहिए. परफ्यूम लगाने का भी होता है समय- परफ्यूम की खूशबू लंबे समय तक बनाए रखने के लिए कहीं जाने से आधे घंटे पहले शरीर से थोड़ी दूर पर परफ्यूम स्प्रे करें. आप परफ्यूम को स्प्रे करने के बाद रगड़ते हैं, तो आप अपनी स्किन को इसे अवशोषित करने में मदद कर रहे होते हैं.