सिटी न्यूज़

क्या आप रोज बुरे सपने देखते हैं तो इन Tips को करें फॉलो

क्या आप रोज बुरे सपने देखते हैं तो इन Tips को करें फॉलो
UP City News | Sep 21, 2022 02:42 PM IST

नई दिल्ली. क्या आपको भी रात में बुरे सपने आते हैं. क्या आपके बच्चों को भी बुरे सपने आते हैं. बता दे कि बुरे सपने किसी को भी आ सकते हैं. या एक समस्या बनती जा रही है. एक्पर्ट का कहना है कि यह कोई गंभीर समस्या तो नहीं है लेकिन किसी की नींद को प्रभावित कर सकती है. जिसका सीधा असर मानसिक स्थिति पर पड़ता है. बुरे सपने सपने को एक ऐसा सपना माना जाता है जो आपकी भावनाओं से जुड़ा होता है. यह सपने आपकी दिनचर्या को बुरी तरह से प्रभावित करता है. यदि बुरे सपने से आप ही परेशान हैं तो आपको इससे जुड़े कुछ टिप्स से बताया जा रहा है जिससे आप बुरे सपनों पर कंट्रोल कर सकते हैं.

किसी के पास सब कुछ ठीक है ना के लिए है अच्छा करने लिए एक महत्वपूर्ण अन्य मित्र या रिश्तेदार का समर्थन एक अच्छा स्रोत हो सकता है. एक अध्ययन आपके बुरे सपने के बारे में बात करने और खुद को या खुद को याद दिलाने का सुझाव देता है. जब कोई आपके पास पास हो तो या एक मानवीय प्रवृत्ति है कि आप सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करते हैं.

सोने से पहले स्नान करना बुरे सपनों से बचा जा सकता है. सोने के समय से एक या दो घंटा पहले स्नान करने से शरीर का कथमो रेगुलेशन सिस्टम उत्तेजित हो जाता है और शरीर का तापमान से नीचे चला जाता है. सोने से कम से कम 90 दिन पहले स्नान करने से आप शरीर में के तापमान में गिरावट आती है और आपके शरीर को संकेत मिलता है कि यह सोने का समय है.

रात में सोने से पहले देखे जाने वाले दृश्य आपके सपनों को प्रभावित करते हैं. नींद के साथ ये प्रकट हो सकते हैं. इसलिए सोने से पहले भावनात्मक रूप से सकारात्मक चीजों के साथ ऊर्जा खर्च करना चाहिए.

Kiwi Benefits: कीवी है कैलोरी, विटामिन्स का खजाना, पढ़ें इससे जुड़े फायदे, कहां मिलता है, क्या है दाम