सिटी न्यूज़

बांदा में माफिया फूल्लन सिंह की एक करोड़ 25 लाख की संपत्ति की जब्त

बांदा में माफिया फूल्लन सिंह की एक करोड़ 25 लाख की संपत्ति की जब्त
UP City News | May 19, 2022 11:49 AM IST

बांदा. बांदा जिले में माफिया फूल्लन सिंह का आतंक है. इसी क्रम में पुलिस ने फूल्लन सिंह पर कार्रवाई की है. प्रशासन ने फूल्लन सिंह की संपत्ति को जब्त किया है. प्रशासन ने एक करोड़ 25 लाख रुपए की संपत्ति को जब्त कर लिया है. माफिया गैंग बनाकर अवैध खनन का कारोबार करता था. फर्जी खनन प्रपत्र बनाकर सरकारी राजस्व को चूना लगाते थे. पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए माफिया की संपत्ति को जब्त किया है.

जानकारी के अनुसार पुलि, ने माफिया समेत उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. जो कि गैंग बनाकर अवैध खनन का कारोबार करते थे और फर्जी खनन प्रपत्र बनाकर सरकारी राजस्व को चूना लगाते थे. इस पर प्रशासन ने एक करोड़ 25 लाख की संपत्ति को जब्त किया है. माफिया फूल्लन सिंह पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसकी संपत्ति को जब्त कर लिया है.

मुठभेड़ में चार बदमाशों को लगी गोली, 12 गिरफ्तार

बांदा. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम दे रहे गिरोह के 12 बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. इनमें चार बदमाशों के पैर में गोली लगी है. दो पर 25-25 हजार रुपये का इनाम था. नौ बदमाश बिहार और तीन मिर्जापुर के हैं. पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि पुलिस ने दो बदमाशों हिरावन खरवार और हरीओम सोनी से बदौसा थाने में पूछताछ की तो पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हो गया. इसके बाद पुलिस ने ऑपरेशन पाताल के तहत एसओजी, बिसंडा व गिरवां थानों पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाया. इसके तहत बुधवार को बिसंडा थाना क्षेत्र के कोनी गांव की सड़क पर बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. यहां दो बदमाशों के पैर में गोली लगी. छह को दबोच लिया गया. दो बदमाश भाग निकले. इसी के बाद पुलिस अन्य बदमाशों के लिए कांबिंग कर रही थी तभी बिसंडा थाना क्षेत्र के ही कछिया गांव मोड़ के पास भाग निकले दोनों बदमाशों को पुलिस ने घेर लिया. जवाबी फायरिंग में इन दोनों के पैर में भी पुलिस की गोली लगी. चारों घायलों समेत कुल 12 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, रायबरेली, जौनपुर, मिर्जापुर, वाराणसी और उन्नाव आदि कई जिलों में चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया है. बदमाशों के पास से चार तमंचे, पांच कटार और 10 मोबाइल बरामद हुए हैं. मोबाइल चोरी के बताए गए हैं.