सिटी न्यूज़

अग्निपथ योजना के समर्थन में उतरे मुस्लिम, यूपी में मस्जिदों से होगी अग्निवीर बनने की अपील

अग्निपथ योजना के समर्थन में उतरे मुस्लिम, यूपी में मस्जिदों से होगी अग्निवीर बनने की अपील
UP City News | Jun 24, 2022 03:58 PM IST

कानपुर. जहां एक और पूरे देश में अग्निपथ योजना का विरोध हुआ. यूपी से लेकर तमाम जगहों पर हिंसा भी देखने को मिली. युवाओं के साथ-साथ अब तो किसान भी इसके विरोध में उतर आए हैं, तो वहीं यूपी के कानपुर में मुस्लिम अग्नीपथ योजना के समर्थन में उतरते दिखाई दे रहे हैं. कहा जा रहा है कि कानपुर की तमाम मस्जिदों से जुमे की नमाज की नमाज से पहले और बाद में इमाम युवाओं से अग्निवीर बनने की अपील करेंगे.

इस संबंध में आल इंडिया सुन्नी उलमा काउंसिल ने युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए आवेदन करने की सलाह दी है. संगठन का कहना है कि युवकों को प्रेरित करने के लिए संगठन इमामों का सहारा भी लेगा. काउंसिल के लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी गई है कि जो युवा 10वीं और 12वीं पास हैं. वह आवेदन कर सकते हैं. 24 जून से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगी. 25 जुलाई से ऑनलाइन परीक्षा होगी. बता दें कि इस योजना में आवेदन के लिए 17 वर्ष छह माह से 23 साल के बीच होनी चाहिए.

किसानों ने शुरू किया अग्निपथ योजना ​का विरोध, मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन

वहीं दूसरी ओर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में किसान भी उतर आए हैं. अब शुक्रवार को एक बार फिर इस विरोध प्रदर्शन को धार देने की जिम्मेदारी भारतीय किसान यूनियन ने अपने कांधो पर उठा ली है. मेरठ बागपत बुलंदशहर शामली बिजनौर सहारनपुर आदि जिलों में कलेक्ट्रेट परिसर में धरना देकर अग्नीपथ स्किन को वापस लेने की मांग की गई है. वहीं यूपी के मऊ जिले में भी किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया था.

अग्निपथ के खिलाफ किसानों के विरोध को देखते हुए छावनी तब्दील हुआ मऊ रेलवे स्टेशन