सिटी न्यूज़

सेना में भर्ती के लिए दमखम झोकेंगे Agniveer, गोरखपुर और देवरिया के अभ्यर्थी होंगे शामिल

सेना में भर्ती के लिए दमखम झोकेंगे Agniveer, गोरखपुर और देवरिया के अभ्यर्थी होंगे शामिल
UP City News | Nov 19, 2022 09:01 AM IST

गोरखपुर. सेना में अग्निवीरों (Agniveer In Gorakhpur) की भर्ती के लिए गोरखपुर के छावनी में इन दिनों युवा दौड़ लगा रहे हैं. रैली के तीसरे दिन शुक्रवार को जिले की सदर और खजनी तहसील के अभ्यर्थियों ने इसमें भाग लिया था. 7045 अभ्यर्थियों को रैली में भाग लेने के लिए बुलाया गया था लेकिन 5231 ही इसमें शामिल हुए. कुल 1814 ने हिस्सा नहीं लिया. दौड़ में 315 सफल हुए जिनकी शारीरिक परीक्षा भी कराई गई.

अग्निवीर भर्ती के लिए रैली का आयोजन करने वाले अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार शाम से छावनी परिसर में अभ्यर्थी जमा हो गए थे. रात तक असेंबली एरिया में पहुंचे अभ्यर्थियों को उनके पद के अनुसार अलग-अलग ब्लॉक में बुलाया गया था. वहां उनके शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की जांच के बाद टुकड़ों में रणबांकुरे मैदान में भेजे गए. दौड़ शुरू हुई. दौड़ में असफल अभ्यर्थियों को बाहर किया गया. 19 नवंबर को गोरखपुर के कैपरियागंज और देवरिया के सदर और रुद्रपुर तहसील के 7819 अभ्यर्थियों को मौका दिया जाना है. ये अभ्यर्थी शुक्रवार शाम तक छावनी परिसर में पहुंच गए थे.

जानकारी के लिए बता दें कि रैली में शामिल होने वाले 35 अभ्यर्थियों के कागजजात में गड़बड़ी मिलने पर उन्हें बाहर कर दिया गया. अपनी उम्र कम दर्शाने के लिए उन्होंने दसवीं के अंकपत्र और आधार कार्ड में गड़बड़ियां की थीं. जिन 35 अभ्यर्थियों को बाहर किया कि उनमें से करीब दर्जन भर की दसवीं के पत्र में गड़बड़ी सामने आई है. कागजात की जांच पर के लिए सेना की ओर से ग्रीवेंस सेल गठित है. इस सेल में ऐसे व्यक्तियों को पकड़ा कुछ ने दो बार दसवीं परीक्षा दी थी तो किसी ने अंकपत्र में गड़बड़ी की है. ऐसे अभ्यर्थी भी थे जिन्हें आधार में दूसरी जगह पता दे रखा था और अपनी उम्र कम कराई थी.

Meerut News : जेल में बंद शराब तस्कर को नशीली गोलियां देते वक्त वकील गिरफ्तार