सिटी न्यूज़

यूक्रेन की एना बनेंगी अनुभव की दुल्हन, अगले महीने लेंगी सात फेरे

यूक्रेन की एना बनेंगी अनुभव की दुल्हन, अगले महीने लेंगी सात फेरे
UP City News | Mar 27, 2022 09:19 AM IST

नई दिल्ली. भारत और यूक्रेन की एक प्रेम कहानी शादी के बंधन में बंधने जा रही है. जहां एक तरफ यूक्रेन-रूस युद्ध चल रहा है वहीं यूक्रेन की एना होरोदेत्स्का और दिल्ली के अनुभव अपनी प्रेमी कहानी को शादी के बंधन में बदलने जा रहे हैं. शनिवार को दोनों ने जानकारी देते हुए कहा कि अगले महीने में दोनों सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध जाएंगे.
दरअसल, दोनों की प्रेम कहानी भी थोड़ी फिल्मी है. यूक्रेन छोड़ने पर जब एना दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरीं तो अनुभव भसीन ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा. एना ने उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. एना ने बताया कि भारत लौटना उनके लिए बेहद कठिन था. यूक्रेन छोड़कर भारत आने में उन्हें करीब बीस दिन लगे. यूक्रेन के मौजूद हालात को लेकर एना ने कहा कि वहां सबकुछ बेहद डरावना है. न चाहते हुए भी आपको अपना देश छोड़ने का फैसला लेना पड़ता है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन छोड़ने पर वे मानसिक रूप से टूट चुकी थीं, लेकिन अधिकारी बेहद मददगार रहे.दिल्ली के अनुभव भसीन ने कहा कि उनकी शादी बहुत बड़ी नहीं होगी. हम भव्य उत्सव नहीं चाहते हैं. हमने कोर्ट मैरिज की है, लेकिन जब हम विवाह बंधन में बंधेंगे, तो वो बेहद साधारण होगा. मां की सलाह पर शादी में सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल होंगे. हमने सारे दस्तावेज कोर्ट में जमा करवा दिए हैं.
ऐना होरोदेत्स्का का कहना है कि यह एक लंबी और कठिन यात्रा थी. पूरी यात्रा में मुझे आधे महीने से ज्यादा का समय लगा. जो कुछ भी हो रहा है वो किसी को भी परेशान कर देने वाला है. डर के बीच यह तय करना पड़ा कि हमें अब निकलना है. वहां हर इंसान बहुत थका और परेशान है. अनुभव ने बताया कि जब वो दोनों शादी करने की योजना बना रहे थे तभी रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हो गया. ऐना होरोदेत्स्का अपनी मां और पालतू कुत्ते के साथ तीन दिनों तक बंकरों के अंदर रहीं. इसके बाद उसने भारत आने का फैसला किया. ऐना दो सप्ताह के लिए पोलैंड में थी. जहां उसे भारत का वीजा मिला और फिर यहां आई.