सिटी न्यूज़

दिल्ली : मुलायम सिंह यादव की तबीयत स्थिर, चिकित्सकों की विशेष टीम रख रही नजर

दिल्ली : मुलायम सिंह यादव की तबीयत स्थिर, चिकित्सकों की विशेष टीम रख रही नजर
UP City News | Oct 04, 2022 06:28 PM IST

दिल्ली. समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव (Mulayam singh yadav) के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जारी है. उनकी तबीयत फिलहाल स्थिर बनी हुई है. चिकित्सकों की टीम उन पर नजर रख रही है. इसके साथ ही परिवार के साथ अन्य राजनीतिक दिग्गज भी उनके पास पहुंच रहे हैं. पिछले कई दिनों से वह काफी बीमार हैं और उन्हें वेंटिलेटर दिया गया है. इसके साथ ही मुलायम सिंह यादव की तबीयत को ठीक होने के लिए प्रदेश ही नहीं देश भर में दुआएं, पूजा, हवन किए जा रहे हैं.

सपा संरक्षण मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. हालांकि उनकी हालत में कोई सुधार नहीं है. उनका इलाज विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है.

मुलायम सिंह यादव को प्रोस्टेट से जुड़ी समस्या बताई जाती है. इस वजह से वह लगातार मेदांता अस्पताल के विशेषज्ञों की निगरानी में रहते हैं. लखनऊ रहने पर किसी तरह की समस्या होने पर यहां के अस्पताल में दिखाते हैं. इससे पहले उन्हें 15 जून को मेदांता में भर्ती कराया गया था. जहां रुटीन जांच के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था. इसके बाद से लगातार उन्हें किसी न किसी तरह की समस्या बनी रही. उनकी पत्नी साधना गुप्ता के निधन के बाद उन्हें कई तरह की अन्य समस्याएं भी हो गई थीं. इस वजह से वह ज्यादातर वक्त दिल्ली में रहे.

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत करीब तीन साल से गड़बड़ चल रही है. वह महीने में कभी दो बार तो कभी एक बार जांच के लिए अस्पताल में भर्ती होते रहे हैं. लेकिन, अगस्त महीने से उनकी हालत में लगातार गिरावट हुई है।मुलायम सिंह 24 घंटे डॉक्टरों की टीम की निगरानी में हैं. उधर, मुलायम सिंह यादव के चाहने वाले उनके शीघ्र स्वस्थ लाभ के लिए दुआएं कर रहे हैं. वहीं, डिंपल यादव मुलायम सिंह का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंची हैं.

पार्टी नेताओें एवं कार्यकर्ताओं ने उनके स्वास्थ्य में सुधार को लेकर धार्मिक अनुष्ठान भी किए. लंबे समय से बीमार चल रहे 82 वर्षीय मुलायम का मेदांता में डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में उपचार चल रहा है. उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के मेदांता में भर्ती होने के बाद दिग्गज नेताओं ने उनके स्वस्थ होने की कामना की. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एवं केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की.