सिटी न्यूज़

Odisha में 139 किलो चांदी बरामद, Delhi में लाखों के विदेश नोट के साथ यात्री गिरफ्तार

Odisha में 139 किलो चांदी बरामद, Delhi में लाखों के विदेश नोट के साथ यात्री गिरफ्तार
UP City News | Sep 23, 2022 08:20 AM IST

नई दिल्ली/भुवनेश्वर. ओडिशा के कटक जिले में आबकारी विभाग को तो देश राजधानी दिल्ली में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. उड़ीसा के कटक जिले में टांगे टोल गेट के पास आबकारी विभाग के अधिकारियों ने एक कार से 139 किलोग्राम चांदी की वजन की 47 चांदी की सीटें समय लाखों रुपए नगद व अन्य चांदी के पैकेट गहने बरामद किए हैं. जबकि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लगभग 55.4 लाख मूल्य की विदेशी नोट के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा है.

जानकारी के मुताबिक आबकारी अधिकारियों ने गुरुवार को चेकिंग के दौरान उड़ीसा के कटक जिले में टांगे टोल गेट के पास एक कार को रोका था. इसी दौरान जब कार की तलाशी ली गई तो सभी हैरान रह गए. कार के अंदर से 139 किलोग्राम वजन की 47 चांदी की आबकारी विभाग को बरामद हुई. इतना ही नहीं 19 पैकेट में पैक चांदी के गहने भी बरामद किए गए. जबकि आबकारी विभाग की टीम ने 14 लाख रुपए नगर भी ज़ब्त कर लिए हैं.

दूसरी ओर नई दिल्ली में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हासिल की है. यहां एक यात्री से लगभग 54.4 लाख मूल्य के विदेशी नोटों के साथ पकड़ लिया है. शातिर यात्री यह नोट हॉट केस और थरमस की परतों में छिपाकर दुबई ले जा रहा था. सीआईएसएफ ने उसे मुस्तैदी दिखाते हुए पकड़ लिया और यह जानकारी उपलब्ध कराई है.

UP में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, कई जिलों स्कूल बंद, पढ़ें प्रदेश के हालात