सिटी न्यूज़

खिचड़ी भोज के जरिए सीएम का दलितों को साधने का प्रयास, पार्टी छोड़ने वालों पर बरसे

खिचड़ी भोज के जरिए सीएम का दलितों को साधने का प्रयास, पार्टी छोड़ने वालों पर बरसे
UP City News | Jan 14, 2022 07:46 PM IST

गोरखपुर. सीएम योगी ने गुरुवार को खिचड़ी भोज के  जरिए दलितों को साधने का प्रयास किया. उन्होंने खिचड़ी के मौके पर गोरखपुर में दलितों के यहां खाना खाया और खाने की तारीफ भी की. इस दौरान वह विपक्ष के साथ पार्टी छोड़ने वालों पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि जो लोग वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करते हैं. वह सामाजिक न्याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं.

उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्‍टाचार जिनके जीन्‍स का हिस्‍सा हो, वो सामाजिक न्‍याय की लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं. सामाजिक न्‍याय यही है कि बगैर भेदभाव के समाज के सभी वर्ग के लोगों को शासन की योजना का लाभ मिले. उनके साथ सामाजिक और आर्थिक भेदभाव न हो.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर के झुंगिया बाजार में भाजपा के महानगर मंत्री अमृत लाल भारती के घर पहुंचे. यहां पर उन्‍होंने खिचड़ी, दही, आलू-गोभी की सब्‍जी खाई और मिट्टी के बट्टे में पानी भी पिया. उन्‍होंने भोजन की तारीफ भी की. जब उनसे दलित विरोधी होने और पार्टी छोड़कर जाने वालों के आरोपों पर सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा कि मेरी और   सपा सरकार की तुलना कर लें तो अपने आप पता चल जाएगा.

सपा में तो  पांच वर्ष के कार्यकाल में मात्र 18 हजार मकान ही सेंक्‍शन हुए थे . अब किसी भी दलित बस्‍ती में चले जाइए, तो उस बस्‍ती में बने हुए मकान प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्‍यमंत्री आवास योजना के तहत प्राप्‍त होंगे. उन्होंने अपनी  सरकार में किए गए कार्यों का बखान किया और सामाजिक न्याय की बात कही.