सिटी न्यूज़

आजमगढ़: गैस सिलेंडर के रिसाव से घर में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

आजमगढ़: गैस सिलेंडर के रिसाव से घर में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप
UP City News | May 14, 2022 06:13 PM IST

आजमगढ. यूपी के जनपद आजमगढ़ में घर में खाना बनाते समय गैस लीक हो गई. जिसके कारण भीषण आग लग गई. इस घटना को देख हड़कंप मच गया और लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. आग लगने पर दो मासूम बच्चों सहित छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. सभी को पीएससी मार्टिनगंज ले जाया गया है. जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर देख जौनपुर के लिए रेफर कर दिया है. इस घटना से गांव में अफरा-तफरी मची हुई है.

जिले के बहाउद्दीनपुर गांव में शनिवार सुबह एक घर में खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लगा. जिसके बाद भीषण आग लग गई और इस घटना में दो मासूम बच्चों सहित छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए. बताते चलें कि बरदह थाना के अंतर्गत सैयद बहाउद्दीनपुर गांव निवासी हनीफ का परिवार एक ही घर में रहता है. शनिवार सुबह परिवार के लोग सो कर उठे 1 मंजिला रसोई में पहुंची और जैसे ही माचिस जलाया तो गैस रिसाव के चलते आग लग गई. उक्त मंजिला आग की चपेट में आ गई.

चीख-पुकार की आवाज सुन अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए. महिला को बचाने के चक्कर में परिवार के अन्य सदस्य भी आग की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए हैं. शोरगुल सुनकर आसपास के लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई. अपने स्तर से पानी आज डालकर किसी तरह से आग पर काबू पाया गया. इसके साथ ही झुलस गए लोगों को तत्काल सीएससी मार्टिनगंज के लिए ले जाया गया जहां से डॉक्टरों की हालत गंभीर देखते हुए जौनपुर अस्पताल में रेफर कर दिया गया .
झुलसे लोगों में 60 वर्षीय सोफिया पत्नी हनीफ 50 वर्षीय तरन्नुम पत्नी नौशाद 8 वर्षीय करा वह 12 वर्षीय जो या पुत्री तौफीक अब्दुल रहमान पुत्र बिस्मिल्लाह और उसकी बहन 34 वर्षीय लाडली शामिल हैं. जिन का इलाज जौनपुर के अस्पताल में चल रहा है. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है वही परिवार के अन्य लोग इस घटना से सहमे हुए हैं.