सिटी न्यूज़

एटा में लोगों पर कहर बनकर टूटी आसामानी आफत, तीन मकान गिरे, कई घायल लाखों का नुकसान, 500 गांव की बिजली भी ठप

एटा में लोगों पर कहर बनकर टूटी आसामानी आफत, तीन मकान गिरे, कई घायल लाखों का नुकसान, 500 गांव की बिजली भी ठप
UP City News | Sep 23, 2022 08:27 AM IST

एटा/ मिरहची. थाना क्षेत्र के गांव नगला गुमानी में फोरलेन रोड पर एक दो मंजिला मकान भारी बर्षात के चलते गुरूवार की प्रातः 8 बजे ढह गया, गनीमत रही कि मकान गिरने का आभास होते ही परिजन पांच मिनट पहले ही घर से बाहर निकले, बैसे ही मकान भरभराकर गिर गया. मकान गिरने से जहां परिवार सडक पर आ चुका है तो वहीं मकान गिरने से पीडित का अनुमानित लगभग 10 लाख का नुकशान होना बताया गया है. सूचना क्षेत्रीय लेखपाल को भी दे दी गई है.

शिवदयाल उर्फ छोटे निवासी मौसमपुर जिला कासगंज लगभग 25 बर्षों से मिरहची में निवास कर टायर पंचर, आटा चक्की एवं गाडियों का धुलाई केन्द्र संचालित कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था. पीडित ने बताया कि उसने नगला गुमानी में फोरलैन सडक किनारे लगभग 6 बर्ष पूर्व अपना मकान बनाकर रह रहा था. बुधवार को रात्रि में भारी वर्षा के चलते उसके मकान के पीछे पानी भर गया. प्रातः 8 बजे उसे अहसास हुआ के उसका मकान गिर सकता है इसलिए वह अपनी पत्नी बच्चों को जैसे ही घर से निकलकर सडक पर आया बैसे ही उसका मकान गिर गया.

शिवदयाल ने चक्की, धुलाई प्रेशर एवं दोनों इंजनों के अलावा मकान में रखे सामान की टूट-फूट आदि का अनुमानित नुकसान दस लाख बताया है. वास्तविक लागत तो तहसील द्वारा कराए जाने बाले आंकलन के दौरान ही पता चल सकेगा. वहीं, विकास खंड क्षेत्र के गांव बेरनी में लगातार 14 घंटे से हो रही बारिश के कहर गरीब मजदूर भूरा के परिवार पर गिरा जहां छत गिरने से भूरा पुत्र रामप्रसाद उसकी पत्नी वीरा देवी उसकी बेटी काजल गंभीर रूप से घायल हो गए घटना की जानकारी मिलते ही पडौसियों ने घासलों को गंभीरावस्था में आगरा चिकित्सा हेतु भेजा गया. इसी ब्लाक के गांव नाहरपुर में गरीब नाई बबलू पुत्र भीकम का मकान गिर गया जिसके चलते उसे खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.