सिटी न्यूज़

ये भिखारी तो निकला करोड़पति, जब राज खुला तो जाना पड़ा जेल

ये भिखारी तो निकला करोड़पति, जब राज खुला तो जाना पड़ा जेल
UP City News | Sep 19, 2022 08:34 AM IST

नई दिल्ली. कभी किसी भिखारी को आपने एक या दो रुपए देकर यह सोचा है कि वह करोड़पति हो सकता है. कभी भी कहीं भी किसी के सामने हाथ फैला देने वाले भिखारी करोड़पति कैसे हो सकता है, लेकिन ऐसा हुआ है. थाईलैंड में एक लिए एक भिखारी करोड़ों रुपए का मालिक निकला. अपने परिवार के साथ संगठित तौर पर भीख मांगने का काम करता है लेकिन उसके पास करोड़ों की संपत्ति है.

यह मामला थाईलैंड का है. थाईलैंड निवासी गन जून पलंग में विकलांग भिखारी को इलाज कराने में मदद करने की घोषणा की थी. जब उन्होंने भिखारी के बारे में डिटेल से पता किया तो पता चला जिस भिखारी की मदद करने जा रहे हैं वो हर महीने 2 लाख रुपये कमाता है. उसके पास 1 की संपत्ति पहले से ही मौजूद है. इस बात से मदद करने वाले शख्स को गहरा आघात लगा. थाईलैंड में सोशल मीडिया पर भिखारी वीडियो देखने के बाद उन्होंने उसे मदद करने का फैसला किया था. उन्होंने सामाजिक विकास मानव समाज मंत्रालय से बात करने की बात भी कही थी. भिखारी को मदद दिलाने का भी फैसला किया था.

जब पलंग को यह पता चला कि बिखारी करोड़पति है तो वह खुद को ठगा वह महसूस करने लगे. 45 साल के भिखारी के बारे में स्थानीय अधिकारी को पूरी जानकारी पहले से ही थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. भिखारी उसके देश कंबोडिया भेजा गया था लेकिन वह अवैध ढंग से थाईलैंड में रहने लगा था. सरकार के कल्याण विभाग ने बताया कि भिखारी और उसका परिवार संगठित तौर पर यह करता है. ये काम मानव तस्करी से जुड़ा माना जाता है. पैसे के लिए वह अपने 10 महीने के बच्चे से भी काम कराता है. उसकी पत्नी बच्चा सास और पूरा परिवार ये काम करता है.

ये क्या कह गए जोनपुर के सज्जन… जमीन के अंदर बसे पाताल लोक में अमेरिका ने किया आक्रमण, थाने में लिखाने आए रपट