सिटी न्यूज़

बाइक खरीदने से एक वर्ष पहले हो गया चालान, वाहन स्वामी रह गया हैरान

बाइक खरीदने से एक वर्ष पहले हो गया चालान, वाहन स्वामी रह गया हैरान
UP City News | Nov 24, 2022 10:20 AM IST

चंदौली. उत्तर प्रदेश की पुलिस भी अक्सर ऐसा कारनामा करती रहती है, जिससे उसकी किरकिरी होना लाजमी है. इस बार कारनामा यातायात पुलिस (Traffic Police PDDU City) ने किया है. चंदौली में अलीनगर निवासी अजय कुमार शर्मा के साथ कुछ ऐसा हो गया कि वह भी हैरान रह गए हैं. दरअसल, अजय शर्मा ने वर्ष 2022 में नई बाइक खरीदी लेकिन यातायात विभाग ने बाइक का चालान 2 वर्ष पहले 2020 में ही कर दिया था. चालान काटने पर उसका मैसेज आया तो उनके होश उड़ गए. चालान लेकर वो दौड़ लगा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

पीडीडीयू नगर अलीनगर निवासी अजय शर्मा ने जनवरी 2022 में नगर के एक शोरूम से हीरो स्प्लेंडर बाइक खरीदी थी. कुछ माह पहले उनके मोबाइल पर चालान करने का मैसेज आया. उसे खोल कर देखा तो पता चला कि बिना हेलमेट के चलाने पर ₹1000 का चालान हुआ है. पैसे जमा करने की तैयारी में जुट गए. इसी बीच 2 दिन पहले उनसे चालान की प्रिंट निकलवाने साइबर पर गए. यहां जब उन्होंने प्रिंट निकलवा या तो हैरान रह गए.

उनके नाम से दो चालान कर दी थी. एक तो मई माह बिना हेलमेट की बाइक चलाने के लिए ₹1000 का चालान था. दूसरा चालान 27 जून 2020 को हुआ था. बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर अब उनकी समझ में नहीं आ रहा है कि जब उन्होंने बाइक इसी वर्ष खरीदी है तो 2 वर्ष पहले उनका चालान कैसे कट गया. इस संबंध में यातायात प्रभारी निरीक्षक श्याम जी यादव ने कहा कि नंबर में गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ होगा. अजय को संबंधित सर्किल ऑफिस के पास जाकर शिकायत करनी होगी. इसके बाद चालान हट जाएगा.

24 घंटे में पुलिस ने अपहरणकर्ता को किया गिरफ्तार, 2 साल के बच्चे को वृंदावन से किया बरामद