सिटी न्यूज़

Kanpur में PNB Bank Branch में सीलन से गल गए 42 लाख रूपयों के नोट

Kanpur में PNB Bank Branch में सीलन से गल गए 42 लाख रूपयों के नोट
UP City News | Sep 16, 2022 01:39 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक अजब मामला सामने आया है. पंजाब नेशनल बैंक की पांडू नगर शाखा की चेस्ट करेंसी में रखे 42 लाख रुपये के नोट सीलन की वजह से गल गए हैं. अफसरों ने इस पूरे मामले को आरबीआई से छिपाए रखा. मामले में चार बैंक कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें कि इस संबंध में आरबीआई के अफसरों के निरीक्षण के बाद यह पूरा मामला खुला. तबादला होकर आया शुरु पर भी कार्रवाई की गई है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों पांडू नगर पीएनबी शाखा की करेंसी क्षेत्र से 42 लाख रुपये की हेराफेरी और लापरवाही बच्चा बैंक अधिकारी निलंबित किए गए हैं. इधर बैंक के अधिकारियों ने जुलाई 2022 में करेंसी चेंज कनेक्शन किया था. इसमें जांच के दौरान ऑडिट टीम को गड्ढी में नोट गले हुए मिले थे.

जांच में करेंसी चेस्ट में रुपए निकले और कई वर्षों में पानी भरने की वजह से नोट गले हुए मिले. जिसके बाद जांच शुरू हुई तो इस मामले में रिजर्व बैंक से सरकारी एजेंसी से जांच कराने की मांग की गई. फिलहाल इस मामले में करेंसी चेस्ट के वरिष्ठ प्रबंधक देवीशंकर प्रबंधक आशाराम अधिकारी राकेश कुमार तथा वरिष्ठ प्रबंधक भास्कर कुमार भार्गव को निलंबित कर दिया गया है.

सीएम के दौरे से पहले कासगंज के सीएमओ पर एक्शन, विभागीय योजना में नहीं ले रहे थे रूचि, वेतन रोका