सिटी न्यूज़

गजब: अखबार में छपवाया खुद का मृत्यु प्रमाणपत्र गुम होने का विज्ञापन; फोटो वायरल, लोगों का कमेट- भारत में सबकुछ संभव

गजब: अखबार में छपवाया खुद का मृत्यु प्रमाणपत्र गुम होने का विज्ञापन; फोटो वायरल, लोगों का कमेट- भारत में सबकुछ संभव
UP City News | Sep 21, 2022 02:44 PM IST

नई दिल्ली. डिजिटल के दौर में सोशल मीडिया पर हर रोज अमूमन कुछ ना कुछ विवादित, हास्यप्रद या फिर अचंभित करने वाली वीडियो और फोटोज वायरल होती रहती हैँ. सोशल मीडिया पर इन दोनों ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विज्ञापन के माध्यम से ऐसी चीज की मांग की गई है जो असंभव है. हो सकता है टेक्निकल फॉल्ट की वजह से यह गलती हो, लेकिन ये वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. लोग तरह-तरह की कमेंट भी कर रहे हैं. तो आईए समझते हैं कि पूरा माजरा क्या है?....

देश भले ही डिजिटल की ओर तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन आज भी अखबारों की साख है और लोग अखबारों में छपे विज्ञापनों पर अधिक भरोसा करते हैं. किसी अखबार में ही एक शख्स ने खुद का मृत्यु प्रमाण पत्र गुम हो जाने पर विज्ञापन छपवाया है. अखबार में छपे विज्ञापन में लिखा है… मेरा डेथ सर्टिफिकेट खो गया है यदि उसे कोई पाता है तो दिए गए पते पर देने का काम करें.

सबसे बड़ी बात ये है कि जिसने ये विज्ञापन दिया है वो खुद अपना डेथ सर्टिफिकेट मांग रहा है. जो लोगों की समझ से परे है और सबसे हैरान कर देने वाली ये है कि इस विज्ञापन को अखबार नें छाप भी दिया. खैर जो भी हो, लेकिन ये विज्ञापन छपा ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया है, लोग कमेंट करके पूछ रहे हैं कि भाई जीवित रहते मृत्यु प्रमाण पत्र कैसे बनवा लिया. अखबार में छपे इस विज्ञापन की फोटो एक आईपीएस अधिकारी ने शेयर करते हुए लिखा है कि ये भारत में सबकुछ संभव है .