सिटी न्यूज़

Agra News : सरकारी अस्पताल में नर्स ने करा दिया प्रसव, कुछ ही देर के बाद नवजात की मौत

Agra News : सरकारी अस्पताल में नर्स ने करा दिया प्रसव, कुछ ही देर के बाद नवजात की मौत
UP City News | Nov 24, 2022 02:24 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra News) में लापरवाही से एक नवजात की मौत का मामला सामने आया है. दावा किया जा रहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टर की अनुपस्थिति में नर्स ने प्रसव कराया. इसके चलते कुछ ही देर बाद नवजात की मौत हो गई. प्रसूता के परिजनों का आरोप है कि नर्स की लापरवाही के कारण ही बच्चे को की जान गई है. वहीं डॉक्टरों ने अस्पताल में स्टाफ न होने की बात को गलत ठहराया है.

जानकारी के मुताबिक आंवलाखेड़ा के गांव बेनी कला निवासी गुड़िया देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद पति विनोद कुमार मंगलवार शाम को लेकर माता भगवती देवी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आंवलाखेड़ा गए थे. रात में वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था. सिर्फ 1 मिनट से ही मौजूद थी. परिजनों के मुताबिक नर्स नहीं परसों करने का भरोसा दिलाया गुड़िया का परसों का दिया जन्म के कुछ देर बाद नवजात की मौत हो गई.

इसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और नर्स पर हाफ लापरवाही का आरोप लगाया. इस मामले में स्वास्थ्य निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि प्रसूता गंभीर हालत में आई थी. बच्चा अधिक वजन का होने से कुछ कॉम्प्लिकेशन आ गई थी. स्टाफ नर्स और अन्य कर्मियों के सहयोग से उसका तत्काल प्रसव कराया गया.

प्रसव के बाद नवजात को जिंदा हालत में एंबुलेंस से आगरा रेफर कर दिया गया लेकिन उसकी मौत हो गई. महिला को आगरा रेफर करने की स्थिति में प्रसूता नवजात दोनों की मौत हो सकती है. अस्पताल में स्टाफ न होने की बात गलत है.

सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, 3500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती