सिटी न्यूज़

आगरा: आगामी दो दिनों में भारी बारिश होने की सूचना पर नर्सरी से कक्षा 8 तक की रहेगी दो दिनों की छुट्टियां

आगरा: आगामी दो दिनों में भारी बारिश होने की सूचना पर नर्सरी से कक्षा 8 तक की रहेगी दो दिनों की छुट्टियां
UP City News | Sep 22, 2022 10:28 PM IST

आगरा. उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में मौसम विभाग द्वारा आगामी दो दिनों में अत्यधिक वर्षा होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. जिसके चलते नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के विद्यालय में छात्र हित को देखते हुए अवकाश घोषित किया गया है. 26 सितंबर से पूर्व की तरह स्कूलों को खोला जाएगा और पढ़ाई की जाएगी.

बताते चलें कि पिछले 24 घंटों से जिले में बारिश का कहर जारी है. जिससे लोगों को आने जाने मैं काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, छोटे बच्चों को स्कूल आने में काफी परेशानियां हो रही हैं. रास्तों में बारिश का पानी भरा हुआ है. जिसके चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, मौसम विभाग द्वारा आगामी दो दिनों में अत्यधिक बारिश होने की पूर्वानुमान बताए जा रहे हैं. जिसे लेकर नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक की विद्यालयों में 2 दिन की छुट्टी कर दी गई है.

स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेशानुसार आगरा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय एवं समस्त बोर्ड़ों से मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में छात्र हित में आगामी 2 दिनों के लिए यानी 23 और 24 सितंबर का विशेष अवकाश घोषित किया गया है. इसके साथ ही उक्त अवकाश की अवधि में शिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण सहित कुछ विभागीय कार्यों का संपादन किया जाएगा. वहीं, 26 सितंबर को जनपद के समस्त विद्यालयों में पूर्व की तरह शिक्षण कार्य शुरू किया जाएगा.

बता दें कि पिछले 24 घंटों से जिले में बारिश का कहर जारी है. जिसमें लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वही विद्यार्थी भी स्कूल नहीं आ पा रहे हैं. वही, मौसम विभाग से आगामी दो दिनों में भारी बारिश के पूर्वानुमान मिले हैं. जिसके बाद जिलाधिकारी ने फैसला लेते हुए 23 और 24 सितंबर का अवकाश घोषित किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि इस आदेश को कड़ाई से अनुपालन किया जाए.